Tuesday, 22 September 2020

रियायती टिकट प्राप्त करने के लिए स्टेशन मास्टर को पत्र Riayati Tikat Prapt Karne ke Liye Station Master ko Patra.

रियायती टिकट प्राप्त करने के लिए स्टेशन मास्टर को पत्र : इस लेख में हम पढ़ेंगे रियायती टिकट प्राप्त करने के लिए स्टेशन मास्टर को पत्र. Riayati Tikat Prapt Karne ke Liye Station Master ko Patra.

रियायती टिकट प्राप्त करने के लिए स्टेशन मास्टर को पत्र

सेवा में,
स्टेशन मास्टर महोदय,
रेलवे स्टेशन, दिल्ली।
श्रीमन,
निवदेन है कि आपसे यह छिपा नहीं कि आज के युग में यात्राओं और महत्त्वपूर्ण ऐतिहासिक तथा धार्मिक स्थानों के निरीक्षण का बहुत अधिक महत्व है। इससे छात्रों को विविध स्थानों, लोगों और परिस्थितियों से परिचित होने का अवसर मिलता है, जिससे उनके व्यावहारिक ज्ञान की वृद्धि के साथ-साथ उनका मनोरंजन भी होता है। इसी उद्देश्य से प्रेरित होकर हमारे विद्यालय के अधिकारियों ने आगामी ग्रीष्मावकाश के दिनों में कश्मीर-यात्रा की योजना बनायी है। हमें विदित हुआ है कि रेलवे विभाग, छात्रों व अध्यापकों की ऐसी यात्राओं के लिए किराये में विशेष रियायत देता है। आशा है, ऐसी सुविधा हमें भी देकर आप हमें अनुगृहीत करेंगे।

हमारे दल में पचास विद्यार्थी और तीन अध्यापक होंगे। विद्यालयों में आगामी 14मई से ग्रीष्मावकाश आरम्भ हो रहे हैं और उसी दिन हम यहाँ से चल देना चाहते हैं।अतएव पर्याप्त समय पूर्व हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि 53 व्यक्तियों के लिए रियायती टिकटों की अनुमति देकर अनुगृहीत करें। आवश्यक फार्म को भरकर तथा उसे अपने। विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय से प्रमाणित करवा के इस पत्र के साथ भेजा जा रहा है।

माडर्न स्कूल,
बाराखंभा रोड,
नई दिल्ली।
दिनांक : 7 मई, 1992
प्रार्थी
रवीन्द्रनाथ
मंत्री, विद्यालय पर्यटन-परिषद्

SHARE THIS

Author:

I am writing to express my concern over the Hindi Language. I have iven my views and thoughts about Hindi Language. Hindivyakran.com contains a large number of hindi litracy articles.

0 comments: