Saturday, 25 November 2017

डाक की अनियमितता की शिकायत हेतु पोस्ट मास्टर को पत्र।

पोस्ट मास्टर जनरल 
जनरल पोस्ट ऑफिस 
कानपुर कैंट। 

विषय : डाक की अनियमितता की शिकायत हेतु पोस्ट मास्टर को पत्र। 

letter to post master in hindi

मान्यवर,
           मैं आपका ध्यान अपने क्षेत्र केडीए कॉलोनी की ओर आकृष्ट करना चाहूंगा, जहां डाक वितरण में अनियमतता का बोलबाला है। अत्यंत आवश्यक पत्र भी कई दिनों बाद मिलते हैं। यह सब करीब पिछले दो मॉस से चल रहा है। डाकियों की लापरवाही कभी-कभी किसी के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है। डाक समय से ना मिलने से सारा क्षेत्र परेशान है। मेरे चचेरे भाई की शादी का निमंत्रण पत्र मुझे शादी हो जाने की तिथि के बाद मिला। मेरे पड़ोसी की बहन के देहांत का पत्र मुझे एक सप्ताह बाद मिला। एक पड़ोसी को नौकरी के लिए इंटरव्यू का पत्र भी पंद्रह दिन देरी से मिला। इस तरह डाकिये की लापरवाही से काफी कठिनाइयों का सामना करना पद रहा है। इसके अतिरिक्त डाकिया आमतौर पर पत्रों को बरामदे में फेंककर चला जाता है, इससे पत्र गुम भी हो सकते हैं। 
इस प्रकार की अनियमितताओं से तंग आकर ही मुझे यह पत्र लिखना पड़ रहा है। आशा है कि आप हमारे क्षेत्र की कठिनाइयों को दूर करवाने में सहायता करेंगे। 
भवदीय 
अनुज त्रिपाठी 
दिनांक : 15/11/2017 

SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 comments: